देशवासियों के नाम एक पत्र

देशवासियों के हित में देशवासियों के नाम एक पत्र।

Originally published in hi
Reactions 0
1234
Kumar Sandeep
Kumar Sandeep 30 Mar, 2020 | 1 min read

प्यारे देशवासियों,

सादर नमस्कार।।

आज हम सभी देशवासियों के लिए परीक्षा की घड़ी है।हम सभी देशवासियों का धैर्य,संयम और साहस इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए आवश्यक है।कोविड-19 अर्थात कोरोना आज विश्वव्यापी संकट बन गया है।जैसा आप सभी जानते हैं कि विश्व के अधिकांश देश इस वायरस के शिकार में है।मौत का आंकड़ा बढता ही जा रहा है।हम सभी देशवासी भी इस वक्त संकट की घड़ी से जूझ रहें हैं।

हमारे देश में हर जगह लॉकडाउन लागू है।कुछ जगहों पर लॉकडाउन का पालन किया जा रहा है तो कुछ जगहों पर कुछ लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहें हैं।यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है।देश की सरकार हाथ जोड़कर व विभिन्न माध्यमों द्वारा हमसे अपील कर रही है कि हम सभी इस वक्त घर में ही रहें यह हमारे हित के लिए लिया गया फैसला है।पर कुछ लोग इस अपील को पूर्णतः अनसुना कर रहें हैं।

प्यारे देशवासियों ख़ुद से कुछ प्रश्न कीजिए आज आप ::------इस वक्त घर से बाहर कदम रखने से पूर्व कुछ प्रश्न स्वयं से अवश्य कीजिए---

१)यदि मैं न रहा तो मेरे परिवार का क्या होगा?

२)क्या मैं बाहर निकलकर देश के हित में कार्य कर रहा हूँ?

३)क्या सभी मिडिया कर्मी,डॉक्टर्स झूठ बोल रहें हैं कि घर से निकलना सही नहीं है इस वक्त?

४)सभी झूठे तो नहीं हो सकते हैं न!

इन प्रश्नों को ख़ुद से अवश्य पूछिये!यकीन मानिए आपके कदम स्वतः रुक जाएंगे।और आप घर में रहकर ख़ुद की सुरक्षा करेंगे ही साथ ही अपने राष्ट्र की भी।

देश की सरकार हमारे हित में कार्य कर रही है।कोरोना से अकेले सरकार ही नहीं लड़ सकती है।इस लड़ाई में सरकार को हम सभी देशवासियों के साथ की ज़रूरत है।घर में रहकर आप ख़ुद के हित में और अपने परिवार के हित में कार्य कर रहें हैं।जो लोग इस वक्त सरकार की अपील का पालन कर रहें हैं उनकी जितनी सराहना की जाए कम है।वे लोग सचमुच घर में रहकर ख़ुद की सुरक्षा तो कर ही रहें हैं साथ में राष्ट्रसेवा भी कर रहें हैं।प्यारे देशवासियों आपसे एक विनती एक बार पुनः करना चाहूंगा कि इन दिनों कृपया घर पर ही रहें।घर पर रहकर आप अपनी ज़िंदगी तो बचायेंगे ही साथ में राष्ट्र के हित के लिए भी आप कार्य करेंगे।

प्यारे देशवासियों आपसे अंत में एक बात और कहना चाहता हूँ इस वक्त आपके घर के आसपास या सड़क के किनारे कोई भी भूखा या बेसहारा आपको मिले तो यथासंभव उसकी मदद कीजिए।और हाँ,सरकार की अपील का पालन अवश्य कीजिए।

धैर्य और साहस कभी मत खोइए।हमारी जीत होगी निश्चित ही और कोरोना की हार।ईश्वर से प्रार्थना है कि आप सभी सपरिवार स्वस्थ व ख़ुश रहें।

धन्यवाद

©कुमार संदीप

मौलिक,स्वरचित,अप्रकाशित

0 likes

Published By

Kumar Sandeep

Kumar_Sandeep

Comments

Appreciate the author by telling what you feel about the post 💓

Please Login or Create a free account to comment.